Thursday 24 March 2016

Ladkio ko impressed karne ka most popular tarika in hindi

Ladkio ko impress karne ka tarika


कई बार आपको यह लगता होगा कि व्यवहारिक रूप से बेहतर होने के बावजूद आपको कभी अपना मनपसंद साथी नहीं मिल पाता. बहुत से लोग ऐसे हालातों का सामना करते हैं जिसमें वे जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं वह उनकी तरह देखता भी नहीं या जिस व्यक्ति के साथ संबंध में हैं उसके साथ सहज महसूस नहीं करते.



अगर आप भी ऐसे ही किसी परेशानी में है और अपने दोस्तों के साथ मिस्टर या मिस पर्फेक्ट को देखकर जलन महसूस करते हैं तो निम्नलिखित टिप्स आपको अपना मनपसंद साथी पाने में सहायता कर सकते हैं:



सबसे पहले तो आपको अपना लाइफस्टाइल बदलना चाहिए. समय के साथ-साथ अगर आप भी खुद को थोड़ा मॉडर्न बना लेंगे तो दूसरों के लिए तो आप आकर्षण का केन्द्र बनेंगे ही, साथ ही आप स्वयं को भी समयानुकूल महसूस करेंगे.

अगर आप सच में एक अच्छे साथी की तलाश में हैं तो पहले यह सोच लीजिए कि आपको किस तरह का पार्टनर चाहिए. पढ़ाई और काम के साथ यह भी निर्धारित कर लें कि आपके पार्टनर की प्राथमिकताएं क्या-क्या होनी चाहिए.

क्यों कुछ पुरुष महिलाओं से बात करते हुए हिचकिचाते



अगर आप बहुत ज्यादा गुड-लुकिंग नहीं हैं तो निराश होने की जरूरत नहीं है. खुद में थोड़े बदलाव लाकर और बोलचाल, पहनावे में सुधार करें. साथ ही अपना आत्मविश्वास भी कभी कम ना होने दें.

आपको जिस स्वभाव का साथी चाहिए उसकी तलाश शुरू कर दें. उदाहरण के लिए अगर आपको मॉडर्न साथी चाहिए तो वह आपको मंदिर में नहीं डिस्को में मिलेगा. वहीं अगर आपको पूजा-पाठ करने वाले और पारिवारिक व्यक्ति की तलाश है तो उसे आप डिस्को में नहीं पा सकते.

आमतौर पर लड़कियों को ऐसे लड़के पसंद होते हैं जो बिना किसी डर के अपने दिल की बात प्रेमिका से कह देते हैं. आप भी कुछ ऐसा ही करें, जिस लड़की को आप पसंद करते हैं उससे अपने दिल की बात कहने में देर ना लगाएं.

बदलते समय के साथ-साथ युवाओं के जीवन में प्रेम-संबंधों के मायने भी पूरी तरह बदलते जा रहे हैं. पहले जहां प्रेम संबंधों में केवल भावनाएं ही महत्व रखती थीं आज वहीं लोग बस एक-दूसरे की देखा-देखी प्रेम संबंधों को बनाते हैं. इतना ही नहीं साथी से बोर हो जाने पर हमारे युवा संबंध को तोड़ने में देर नहीं लगाते. वह मात्र इसीलिए गर्लफ्रेंड या ब्वॉयफ्रेंड बनाना चाहते हैं क्योंकि उनके दोस्त भी ऐसा करते हैं. अपने दोस्तों को दिखाने के लिए वह कुछ भी कर सकते हैं. निश्चित ही उन्हें यह सब एक मजाक और खेल से अधिक और कुछ नहीं लगता.



युवा जिन्हें हम देश का भविष्य कहते हैं उन्हें यह समझना चाहिए कि भले ही दूसरों की भावनाओं को महत्व ना देना उनकी आदत में शुमार है लेकिन उनकी यह आदत कभी-कभार बड़े और गंभीर परिणामों को भी पैदा कर सकती है. इसीलिए जो भी निर्णय लिया जाए, उस पर पहले सोच-विचार अवश्य करना चाहिए.

 Agar apko ye meri  post acchi lagi hoto comments kijye.

No comments:

Post a Comment